Blogspot Blogger Blog Me Custom Permalink Kaise Use Kare



हेल्लो फ्रेंड्स हर नए ब्लॉगर के दिमाग में ये सवाल होता है कि permalink क्या होता है। Permalink को अपने ब्लॉग पोस्ट में custom करके कैसे use किया जाता है। तो आज की इस पोस्ट में इसी से रिलेटेड जानकारी हासिल करने वाले है।




Custom permalink क्या होता है।


Blogspot में ब्लॉगर के पोस्ट url को seo feiendly बनाने के लिए गूगल ने custom permalink का सर्विस को लॉन्च किया है। क्युकी google shourt url link को जायदा support करता है। इसका use करके आप किसी भी पोस्ट के url को shourt link में अपने अनुसार बदल सकते है। 


For Example: 

http://guideshindi.blogspot.com/2020/07/blogspot-blog-me-custom-permalink-kaise.html


http://guideshindi.blogspot.com/2020/07/blogspot-permalink-kaise-set-kare.html


Blog post link को custom permalink में edit क्यों करना चाहिए।


  Blog post link को custom permalink में edit कर के आप अपने blog post को seo friendly post बना सकते हो।

Custom link short होने से आपके blog पर visit करने वाले visitores को word type करने में जायदा समस्या नहीं होती है। विजिटर्स आपके short link को आसानी से भूलते नहीं है।आपके blog पर old visitores return होते है।आपके ब्लॉग की ट्रैफिक रैंकिंग में सुधार होने के चांसेज बढ़ जाता है।

जब भी आप post link को edit करे तो उसमे सिर्फ importent word link को add करे। याद रहे आप जो keyword use कर रहे हो वो आपके blog post से मिलना चाहिए ।यदि आपका post link आपके post word title से ना मिलता हो उसे use ना करे ।वरना आपका google की ट्रैफिक रैंकिंग घट सकती है।



Custom permalink को edit करने से पहले ध्यान देने योग्य बातें-

  • जब आप post link को coustom link में change कर रहे हो उस समय (- )dash का use जरूर करे ।

  • अपने post link को edit करते समय जब जरूरी हो तभी (0-1) का use करे।

  • अपने post link को edit करते समय small (a-z) का use करे 

  • अपने post link को edit करते समय large (A-Z) का use ना करे।


ब्लॉगर पर ब्लॉग बनाने के बाद गूगल एडसेंस के लिए अप्लाई कब करे 2020

Blogger post के url को कैसे edit किया जाता है।


अधिकांश new blogger को ये समस्या रहता है कि किसी भी पोस्ट के link को edit करके उस post को seo फ्रेंडली बनाया जा सके। और अपने ब्लॉग पर अच्छी ट्रैफिक incresh कर सके । Blogspot में blog पोस्ट  के permalink को meanually set करने के लिए आप अपने post link को shourt link में convert कर सकते है । जिसे google अच्छी तरह से support करता है। 

तो चलिए बात करते है कि कैसे blogspot blog में custom permalink को set किया जाता है।




सबसे पहले जब भी आप अपने ब्लॉग पर एक नया post लिखने के लिए start करते है तो आपको यहां पे right side bar में आपको setting का option मिलता है जब आप setting पर क्लिक करते हो तो आपके सामने कई सारे option देखने के लिए मिलता है उसी में से एक permalink option पर आप अपने post link को manually edit कर सकते है।इसमें आपको custom permalink पर क्लिक करना होता है और आप post के long link को short link बना सकते हो।और अपने search engine में पोस्ट की ट्रैफिक रैंकिंग को बढ़ा सकते हैं 

अपने blog की post पर अधिक audiance को भी बढ़ा सकते है।


Adnow क्या है , Adnow से पैसे कैसे कमाएं।


 यदि इससे related कोई भी question हो तो comment box में बताए।



एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

  1. Permalink ब्लॉक का सबसे महत्वपूर्ण भाग है, इसको Custom बनाने के लिए Wordpress में तो कोई प्रॉब्लम नहीं है, परंतु ब्लॉगर में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है , मुझे इस जानकारी की बहुत दिनों से तलाश थी , आपकी यह जानकारी मेरे बहुत काम आएगी , इस जानकारी को हमारे साथ साझा करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद , अब मैं निरंतर आपके इस ब्लॉग पर आऊंगा , और आशा करता हूं कि हर बार नई-नई जानकारियां हासिल करूंगा। Permalink क्या है ? Blogger की Blogpost में Custom Permalink कैसे बनाये ?

    जवाब देंहटाएं
  2. Mere blog ki sabhi per link bahut bekar thi lekin aapki artical ko padhne ke bad maine apne blog per bahut kuchh theek Kiya Blogging Adda

    जवाब देंहटाएं